Home / How To / Love Bites के निशान से छुटकारा – Remove Love Bite Marks Faster
Remove Love Bite Marks Faster

Love Bites के निशान से छुटकारा – Remove Love Bite Marks Faster

Remove Love Bite Marks Faster: Love Bites का मतलब प्यार से काटना है जो त्वचा चूसने के बाद हो सकता है, शायद आप पिछली शाम को अपने प्रिय या प्रेमी के साथ बाहर थे; चीजें मजेदार हो गईं आप काम, स्कूल, परिवार के breakfast बनाने के लिए, तैयार होने के लिए सुबह उठ गए और अपने दांतों को ब्रश करते हुए आपको आईने में ऊपर की तरफ देखा और ‘हाय रब्बा, ये क्या हो गया. ये Love Bites के निशान कैसे। अब कैसे इन Love Bites से छुटकारा पाया जाये ?

Love Bites से छुटकारा पाने के लिए Fast उपाय

Love Bites से छुटकारा पाने के कई उपाय हैं। चूंकि, Love Bites के कारण शर्मिंदगी होती है, वे हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे उनसे कैसे छुटकारा पायें। इससे पहले कि आप अपनी त्वचा से Love Bites निकालने का प्रयास करें, दो या तीन चीजें हैं जिन्हें आपका जानना जरुरी है । Love Bites से छुटकारा पाने के लिए ठंडे चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। ये सबसे प्रभावी होता है, जितनी जल्दी हो, उतना ही बेहतर होगा, यदि आप Love Bites 12 घंटों के अंदर हटाना चाहते है तो हम आपको सबसे आसान उपाए बताने जा रहे है। सबसे पहले, गर्म चीज़ों का उपयोग करने वाले तरीको का सेवन न करे अगर Love Bites दो या दो से अधिक दिन पुराना है।

कुछ लोग अपने Love Bites से छुटकारा पाने में कठोर हो जाते हैं, जो बदले में खरोंच, धुरंधियां, या घाव बना देती है जिसकी वजह से त्वचा आश्रित हो जाती है।

कैसे Cold Method द्वारा Love Bites से छुटकारा पाया जाये

Love Bites को छुपाने के लिए कुछ घरेलु उपचार इस प्रकार हैं जो आपको सार्वजनिक स्थान में शर्मिंदा कर सकते हैं:

Cold Method – Remove Love Bite Faster

आपके Love Bites से छुटकारा पाने में Cold Method वास्तव में मददगार और प्रभावी है असल में, जब आप Love Bites प्राप्त करते हैं, तो नसों के साथ त्वचा के नीचे रक्त और नसों के बाहर खून निकलता है। Love Bites से छुटकारा पाने के लिए कुछ ठंडी चीज़ो का इस्तमाल अपनी Love Bites पर करे जिससे की जो खून जमा हुआ है वो पिघल जाये।

– एक तौलिया या पतला कपड़ा में बर्फ लपेटें और इसे अपने Love Bites पर रखें। अपने Love Bites पर इसे रगड़ें 20 मिनट के लिए ऐसा करके आपका Love Bites निशान दूर हो जाएगा यदि ऐसा नहीं है, तो यही विधि को फिर से करें।

– आप फ्रीजर में 10 मिनट के लिए एक धातु का चम्मच रखे अपने Love Bites पर ठंडा धातु के चम्मच को रगड़कर इसे फीका कर सकते हैं। ऐसे रगड़ने से संगठित रक्त विभाजित होने लगता है।

– एक कपडे में बर्फ लपेट कर उसे अपने Love Bites पर रखे परन्तु ध्यान दे की बर्फ को अपनी त्वचा पर न रखें।

Hot Method द्वारा कैसे Love Bites से छुटकारा पाया जाये

Hot Method

Love Bites को निकालने के लिए ‘Hot Method’ सबसे अच्छा तरीका है जब आपका Love Bites 48 घंटे से अधिक पुराना नहीं है। असल में, Love Bites तब होती है जब आपकी त्वचा के नीचे की नसों का पर्दाफाश हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप खून को फैले हुए होने और शरीर में पुनः संयोजित किया जाता है। जब कोई इस Method के माध्यम से Love Bites के क्षेत्र को ऊपर उठाता है, तो रक्त को फिर से फैलाया जाता है और यह Love Bites फीके हो जाता है।

– Love Bites से छुटकारा पाने के लिए 10-20 मिनट के लिए एक गरम पानी की बोतल या फिर गर्म तौलिया रखें।

– एक तौलिया गर्म करने के लिए, एक कंटेनर में पानी उबालें और उबला हुआ पानी में तौलिया डाल दें। सुनिश्चित करें कि यह बहुत गर्म नहीं है, या आप अपने हाथ जलाएंगे! तौलिया भिगोएँ और अपने Love Bites पर गर्म तौलिया रखें। Love Bites जरूर फीका हो जायगा।

– चेतावनी! इस विधि को एक हिकी प्राप्त करने के 48 घंटों के भीतर का प्रयोग करें और Love Bites आकार में बढ़ सकता है।

कैसे Toothbrush या Comb के साथ Love Bites से छुटकारा पाया जाये

इस तकनीक से रक्त को चारो और विभाजित किया जाता है, जिससे आपको Love Bites से छुटकारा मिल सके।

– एक मुलायम Tooth brush लें और Love bites के ऊपर ब्रश हो हलके हाथ से रगड़े । थोड़ा दबा कर रगड़े पर इतना भी नहीं की जख़्म हो जाये या निशान पढ़ जाये जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है।

पुदीना का तेल(Peppermint Oil)/ Toothpaste

– Peppermint Oil और Toothpaste का प्रयोग कर सकते हैं। Love Bites से छुटकारा पाने Toothpaste वास्तव में प्रभावी है

– Toothpaste, Peppermint Oil, Love Bites से छुटकारा पाने में चमत्कार भी कर सकता है
अपने Love Bites पर Peppermint Oil या Toothpaste की एक परत लगाए।

– चेतावनी! आप इस उपचार को फिर से आज़मा सकते हैं, हालांकि यह बहुत कुछ नहीं करते क्योंकि इससे आपकी त्वचा में जलन हो सकती है

Coin के साथ Love Bites से छुटकारा पाने के उपाए

यह तरीका थोड़ा दर्दनाक हो सकता है, फिर भी अक्सर इससे फर्क पड़ता है सुनिश्चित करें कि आप इस Method का अच्छे से पालन करें अन्यथा आपका Love Bites के निशाँ और भी ज्यादा बढ़ सकते है।

– एक Coin ले।

– Love Bites के दोनों ओर Coin को रगड़ने का प्रयास करे।

– Coin को हलके हाथो से रगड़े।

– इससे हम जमा हुए रक्त को विभाजति करने का प्रयास कर रे है। इससे Love Bites के निशान फीके पड़ जायगे।

– इससे आपकी त्वचा लाल पड़ जाएगी लेकिन थोड़े देर बाद फिर से Normal हो जाएगी।

Love Bites से छुटकारा पाने के लिए मालिश करना

– अपनी अंगुलियों को Love Bites के केंद्र बिन्दु पर रखें और वजन लागू करें। हलके हलके हाथो से मालिश करे।

– कभी भी Love Bites को रगड़ने का प्रयास न करे यद्यपि आपकी त्वचा और लाल पढ़ सकती है।

– अपनी उंगलियों को धीरे-धीरे Love Bites के बाहरी किनारों पर रगड़े । इसे दिन में कम से कम दो बार दोहराएं।

तत्काल Love Bites हटाने के लिए चिकितसिक उपाए

– कुछ समाधान, मॉइस्चराइज़र और क्रीम हैं जो Love Bites की पीड़ा में मदद कर सकते हैं और जो Love Bites को खत्म कर सकते हैं।

– एस्पिरिन: एस्पिरिन, इसके अतिरिक्त रक्त का स्तर कम करती है जो रक्त के पाठ्यक्रम को बनाता है। Love Bites से छुटकारा पाने के लिए कभी भी सिरदर्द की दवा सीधे न लेने की कोशिश करें क्योंकि इससे Love Bites खराब और बढ़ सकता है।

– विटामिन K : वहाँ बाहर कई विटामिन K आधारित क्रीम हैं। विटामिन K रक्त जमावट से बचाता है और घावों का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है।

– विटामिन E / Aloe Vera: Aloe Vera एक क्रीम है जो कि Love Bites क्षेत्र की प्रभावितता को कम करेगा। विटामिन E आपकी त्वचा के जमा हुए रक्त को जल्दी ठीक करने में मदद करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Big Boss is Watching !!