Home / Being Mother / How to Conceive, Pregnant with a Baby Boy Naturally in Hindi
How to Get Pregnant with a Boy in Hindi
How to Get Pregnant with a Boy in Hindi

How to Conceive, Pregnant with a Baby Boy Naturally in Hindi

How to Conceive a Baby Boy in Hindi

Ladka Paida Karne ke Upay | Ladka Paida Karne ke Tarike | Ladka Paida Karne ke Tips
How to Conceive a Baby Boy Fast | How to Get Pregnant with a Boy with Photos
How to Guarantee a Baby Boy

Conceive a Baby Boy in Hindi- क्या आप एक लड़के को जन्म देने या गर्भ धारण करने (Get Pregnant with a Boy) की सोच रही है? फिर आप सेक्स करने के उन तरीकों को ढूंढने में दिलचस्पी ले सकते हैं जो आपको एक लड़के के साथ गर्भ धारण करने में मदद कर सकते है। हालांकि, यह साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि केवल सेक्स करने की स्थिति आपके बच्चे के लिंग को प्रभावित कर सकती है, और भी बहुत से उपाय या तरीके (Tips for conceiving a Baby Boy Naturally) है । यद्यपि सेक्स स्तिथि वास्तव में एक लड़के के साथ गर्भ धारण करने के अवसरों में वृद्धि नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप कोशिश कर सकते है क्यो कि ये आपको कोई नुकसान नहीं पहुँचा सकते। याद रखे कि आपकी सबसे पहली जरूरत एक स्वस्थ शिशु है।

इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप इसे ध्यान में रखते हुए तरीके अपनाये कि एक लड़के के साथ कैसे गर्भ धारण करना है।

एक लड़के के साथ गर्भ धारण करने के लिए: How to Conceive a Baby Boy Indian method

दो प्रकार के शुक्राणु होते हैं, एक एक्स (X) गुणसूत्र लेता है, और एक को (Y) गुणसूत्र कहा जाता है। अंडे के निषेचन वाले शुक्राणु का प्रकार, और यह शुक्राणु निर्धारित करता है कि बच्चा क्या पैदा होगा (एक लड़की के लिए एक्स (X), और एक लड़के के लिए Y)। डॉ. शेट्लेट्स, सर्वश्रेष्ठ पुस्तक के लेखक, कैसे करें द सेक्स ऑफ़ द बेबी, का मानना था कि दोनों शुक्राणुओं के प्रकार में कई अंतर है। अनुसंधान के माध्यम से, उन्होंने पाया कि लड़का शुक्राणु (Y) कमजोर, छोटे और तेज होते है महिला होने के मुकाबले में। उन्होंने पाया कि महिला शुक्राणु (X) अधिक लचीला और महिला शरीर के अंदर लंबी अवधि के लिए जीवित रहने में सक्षम होते है।

How to Conceive a Baby Boy in Hindi Language

# 1 सेक्स करने की स्तिथि – Best Position to Get Pregnant with a Boy

Sex Positions With Photos – How to Get Pregnant with a Boy in Hindi

डॉ शेट्टल का विश्वास है कि गहरा प्रवेश (deep penetration) बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है एक लड़का शुक्राणु देने के लिए। गहरा प्रवेश की वजह से लड़का शुक्राणु को काम यात्रा करनी पड़ेगी अंडे का पता लगाने के लिए और लड़की के शुक्राणुओं को कमजोर करने में सक्षम होगा।

शेट्टल विधि का दावा है कि एक लड़के को गर्भ में धारण करने के अवसरों में सुधार करने के लिए, आपको उन पदों या स्तिथि में यौन संबंध रखना चाहिए जो गहरा प्रवेश के लिए अनुमति देते हैं। यह बहुत रोमांटिक नहीं लग सकता है। लेकिन गर्भाशय ग्रीवा के करीब शुक्राणु प्रवेश कर रहे हैं, अधिक संभावना है कि वे अंडे पा सकते हैं। यहाँ निचे हम सेक्स करने या यौन संबंध की कुछ ऐसी स्थिति बताने जा रहे है है जो इसे पूरा करने में सहायता कर सकती है:

कुत्ते शैली (Doggy Position for Baby Boy):

ऊपर किये गए विचार-विमर्श के दौरान सबसे ज्यादा उल्लेख किया जाने वाला यौन संबंध स्थिति, कुत्ते शैली (Doggy Style) है। यह स्थिति गहरा प्रवेश के लिए अनुमति देता है। कई लोगों द्वारा इसका वर्णन किया जाता है कि एक लड़के को गर्भ धारण करने के लिए सबसे उत्तम सेक्स स्तिथि है।

doggy Position for Baby Boy
doggy Position for Baby Boy

कैसे करे:
इसके लिए आपको सभी चौकों पर घुटने टेकना चाहिए, और अपने साथी को पीछे से आप में प्रवेश करने के लिए कहे। आप इस स्थिति के लिए आप एक ऊर्ध्वाधर सतह पर घुटना टेककर या झुकाव कर सकते है।

खड़े होकर सेक्स करे – Ladka Paida Karne ke Upay

अगर आप चाहें तो खड़े होकर भी यौन संबध बना सकते है। यह एक ऐसी स्थिति है जो गहरा प्रवेश के लिए अनुमति देता है। कुछ लोग यह भी मानते हैं कि लड़के के शुक्राणु को इस स्थिति में बहुत ज्यादा फायदा होता है, क्योंकि वे अंडे तक पहुंचने के लिए तेजी से तैरते हैं। इस स्थिति के लिए, अगर आपका पार्टनर आपको उठाने में सक्षम हो सकता है, या आप किसी दीवार के साथ सहारा लेकर खड़ा होकर थोड़ा झुकना पसंद करते हैं। किसी भी तरह से, आपको संभवत: कुछ झुकाव या पकड़ने की आवश्यकता होगी।

Standing Sex Positions For Baby Boy
Standing Sex Positions For Baby Boy
Standing Sex Position For Baby Boy
Standing Sex Position For Baby Boy

एक पैर पर खड़े होकर या बैठ कर (एक पैर ऊपर ) – Ladka Paida Karne ke Tips

अपने साथी को बिस्तर, सोफे पर बैठने या लेटने के लिए कहें, या आप जहाँ भी काम करना चाहते हैं। आपको उसके एक पैर को अपने कंधे पर रखना है। उसे अपनी और खींचना है योन संबध बनाते हुए। आपको नियंत्रण में होने के अतिरिक्त लाभ के साथ यह स्थिति गहरा प्रवेश के लिए अनुमति देती है। यदि आपके साथी के पास एक बड़ा लिंग है, या इस स्थिति की कोशिश करते समय आप असुविधा महसूस करते हैं, तो आप अपने साथी के ऊपर बैठ यौन संबध बना सकते है क्योंकि इससे आप प्रवेश की गहराई को नियंत्रित कर सकते हैं।

Straddling Sex Position to Concieve Baby Boy
Straddling Sex Position to Concieve Baby Boy

पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे – Tips for conceiving a Baby Boy Naturally

# 2 पुरुष शुक्राणु और मासिक धर्म चक्र समय

Ovulation – Best Time to Conceive a Baby Boy in Hindi

क्योंकि पुरुष शुक्राणु (X तेज होते है। विशेषयज्ञ आपको ovulation के समय के करीब के संभोग मतलब सेक्स करने का सुझाव देते हैं। यदि आप ओव्यूलेशन से कई दिन पहले यौन संबंध रखते हैं, तो कम लचीला पुरुष शुक्राणु मर सकता है, और अधिक महिला शुक्राणु अंडे के निषेचन के लिए छोड़ देता है। यदि आपको पता नहीं है ovulation signs and Symptoms in Hindi के बारे में तो ओव्यूलेशन के लक्षणों पर हमारा लेख देखें। आप अपने चक्र को समझ कर भी अपने ओव्यूशन की भविष्यवाणी भी कर सकते हैं।

Ovulation Calculator Conceive a Boy

पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या करना चाहिए – How to Give Birth to a Baby Boy

# 3: शुक्राणु और आपके साथी का अंडरवियर

आपने सुना होगा कि आपका साथी अंडरवियर जो पहनता है वह भी शुक्राणु उत्पादन को प्रभावित कर सकता है – जो कि आप लड़के के साथ गर्भवती होने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप इसके साथ बिलकुल सतर्क बने। जैसा कि विश्वास किया जाता है, यदि आपका पुरुष मुक्केबाज शॉर्ट्स पहनता है, तो यह पुरुष शुक्राणुओं के लिए बेहतर माना जाता है, क्योंकि इससे अंडकोश में इतनी गर्मता नहीं पैदा होती जो शुक्राणु के उत्पादन को रोक सके। तंग अंडरवियर कहा जाता है कि महिला शुक्राणुओं के अस्तित्व के लिए बेहतर अनुकूल है।

लड़का पैदा करने के लिए क्या करें – I want a Baby Boy what should I do

# 4 महिला संभोग

ऊपर सूचीबद्ध पुराने तरीको के साथ साथ एक और लोकप्रिय तर्क है कि एक लड़के की गर्भाधान में महिला संभोग महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कुछ का मानना है कि एक महिला संभोग के दौरान, योनि में एक क्षारीय स्राव निकल जाता है, जो लड़के शुक्राणु को जीवित रहने की एक मौका देता है। ऐसा कहा जाता है कि लड़के होने की संभावना को बढ़ाने के लिए, आपको सेक्स के दौरान अपने साथी से पहले संभोग करना चाहिए। हालांकि इसका विज्ञान में कोई समर्थन नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह आपके साथी को बताए जाने योग्य है। अधिक जानना चाहते हैं? तो निचे अपने प्रश्न पूछिए।

4 comments

  1. Hey sir i have a baby girl now i want to conceive baby boy my age is 27 plz tell me

    • Upar Likhe hue tips follow kijiye. Dhanywad

      • Hii
        Mujhe 2 baby girl hai abki bar hum dono ko baby boy chahiye Aapke bayate hue tips 1sex ko najdik se Karna like in deep d<gy style n others 2 khane me green vegetables and banana tomato etc
        Kya me Jan sakta hu ki meri wife ko periods ke konse din Mujhe sex Karna chahiye ( if periods 1 tarik ko din me 10 baje aaya Ho to use kaise calculate Karna chahiye) or me baby boy plan Kar Raha hu to Mujhe Kitne din Pahle sex nahi Karna chahiye taki me shukranu jyada jama Kar saku
        Pls help me I need ur help

  2. I need help for baby boy pls help

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Big Boss is Watching !!