Home / How To / पलकों (Eyelashes) का झड़ना रोकें in Hindi, Eyelash Growth Tips
Eyelash Growth Tips in Hindi

पलकों (Eyelashes) का झड़ना रोकें in Hindi, Eyelash Growth Tips

Eyelash Growth Tips

Eyelash Growth Tips in Hindi: पलकों (Eyelashes) का झड़ना बहुत ही ज्यादा आम बात है। आप में से कई लोग निश्चित रूप से इन आंखों की पलकों (Eyelashes) के झड़ने से छुटकारा पाना चाहते है। इन घरेलू उपचार को अपनाने से आप निश्चित रूप से अपने Eyelashes का न सिर्फ झड़ना रोक पाएगे, साथ ही आपकी पलकें (Eyelashes) मोटी (Thick) होंगी।

पलकों (Eyelashes) का झड़ना – घरेलू उपाय in Hindi

– Caster Oil (अरंडी का तेल ) एक बहुत अच्छा पौष्टिक घटक (Ingredient) है जिसे आप अपनी पलकों (Eyelashes) का झड़ना रोक है, इतना ही नहीं ये आपकी Eyelashes को और भी मोटा और लम्बा करने मे सहायता करेगा। आप रुई जिसे हम Cotton Ball भी कहते है उसका इस्तेमाल करके अपने पलकों पर अरंडी का तेल लगा सकते हैं। यह एक घरेलू उपाय (Home Remedy) है , रात को बिस्तर पर जाने से पहले इसका इस्तमाल करना सबसे अच्छा और लाभदायक होता है।

– एलोवेरा (Aloe Vera Gel) और अरंडी के तेल की कुछ बूँदें का मिश्रण मोटी और लंबी पलकों (Eyelashes) के लिए बहुत प्रभावी और लाभदायक होगी। आप एक Cotton Ball (रुई) का उपयोग करके इस मिश्रण को अपनी पलकों (Eyelashes) पर लगा सकते हैं। इस मिश्रण को आपको रात को लगा कर छोड़ देना चाहिए और ताजे पानी के साथ सुबह अच्छी तरह धो लेना चाहिए। 2-3 महीने तक इस घरेलू उपचार (Home Remedy) का इस्तमाल करने से आपको मोटी और लंबी पलकों (Eyelashes) पाने में मदद मिलेगी और साथ ही आपकी पलकों (Eyelashes) का झड़ना भी खत्म हो जायगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Big Boss is Watching !!