पुत्र प्राप्ति हेतु गर्भ कैसे धारण करे – How to Get Pregnant with a Boy Naturally

How to Get Pregnant with a Boy Naturally

गर्भ में एक लड़के को केसे धारण करे – How to Get Pregnant with a Boy Naturally

Ovulation Calculator Conceive a Boy- एक लड़के को गर्भ में धारण करने के लिए शीर्ष युक्तियाँ ओव्यूलेशन के दिन के साथ मेल खाने के लिए सही समय सेक्स (ओव्यूलेट से 24 घंटे पहले नहीं)।

  • गहरी penetrative सेक्स बेहतर है।
  • महिला का orgasms करना मदद करता है।
  • यौन संबंध रखने से पहले एक energy drink, एक कप कॉफी या कुछ चॉकलेट लें।
  • अपने साथी से कुछ बॉक्सर शॉर्ट्स पेहने के लिए कहे।

एक तथ्य क्या है और क्या फर्क पड़ता है? – How to Conceive a Baby Boy Naturally Facts

तथ्य – पुरुष बच्चे के लिंग को प्रभावित करते हैं, न कि महिलाएं। पुरुष शुक्राणु प्रदान करते हैं जिसमें या तो एक्स (लड़की) या वाई (लड़का) जुड़ा हुआ सेक्स गुणसूत्र होता है।

किसी विशेष लिंग के बच्चे होने की कोई निश्चित गारंटी नहीं है। एक लड़के या लड़की के लिए सिर्फ उम्मीद और कोशिश की जा सकती है, और ये किसी भी दिशा में बाधाओं को प्रभावित नहीं करता है।

क्या मैं नहीं चुन सकता कि मेरा बच्चा कौन से लिंग का होगा?

ऑस्ट्रेलिया में वर्तमान समय में, एकमात्र ऐसा देश है जहां प्रजनन सहायता के माध्यम से लिंग चयन किया जाता है, जब यौन संबंध से प्राप्त किए जाने वाले बच्चे को चुनने की संभावना होती है। यह तरीके से सिर्फ एक उम्मीद की जा सकती है । यह सच है कि कुछ देशों मे बच्चो का लिंग अधारित करना अधिक आम हैं, क्लीनिक स्वतंत्र रूप से उनकी सफलता दर का विज्ञापन करते हैं

संभोग का समय – Best Time to Conceive a Baby Boy According to Hindu

When to Get Pregnant to have a Boy – एक जोड़े के यौन संबंध होने का समय वास्तव में एक लड़के के साथ गर्भ धारण करने में मदद करने में एक अंतर बनाता है। यह सुझाई गई रणनीतियों में से एक है, जो दावा करता है कि जब लड़का संभव हो तोअवशोषण के करीब होने पर लड़का होने की संभावना बढ़ जाती है। लड़का या वाई शुक्राणु एक्स या मादा शुक्राणु के रूप में लचीला नहीं है, और यह वाई शुक्राणु को उनके गंतव्य तक पहुंचने में सहायता करने में थोड़ा सा अतिरिक्त सहायता प्रदान करने में मदद कर सकता है और उन्हें पूरी तरह से प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं है। बेशक, यह सब महिला के ovulation को track करने के लिए एक जोड़े की इच्छा पर निर्भर करता है और क्या वह इन महत्वपूर्ण उपजाऊ घंटों में एक दूसरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं या नहीं इस पर निर्भर करता है |

When to Conceive a Baby Boy – पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या करना चाहिए

यदि आप एक लड़का चाहते हैं तो किस समय सेक्स करने से बचें:

  • Ovulation के 24 घंटे पहले नहीं।
  • और ovulation होने के 12 घंटे बाद नहीं।

महिलाओं में लक्षण & Ovulation Signs and Symptoms in Hindi

सलाह देते हैं कि यदि जोड़े एक लड़के को गर्भ में धारण करना चाहते हैं:

सर्वोत्तम पदों: गहरी penetrative सेक्स बेहतर है। इससे वीर्य और शुक्राणु को महिला के गर्भाशय को निकटतम जमा करने में मदद मिलती है ताकि उन्हें फलोपियन ट्यूब में अंडे तक पहुंचने का सबसे अच्छा मौका दिया जा सके। ओव्यूलेशन से बारह घंटे पहले को गर्भ में लड़का धारण करने के लिए अच्छा माना जाता है।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मैंने कब ovulate किया है?

कई महिलाएं अपने निचले श्रोणि के एक तरफ एक विशिष्ट दर्द मेहसूस करती हैं, जो उनके मासिक चक्र के माध्यम में होती है।
Cervical mucous में परिवर्तन। उपजाऊ mucous स्पष्ट, पानीदार और खिंचावदार होता है – यह अंडे के सफेद के समान दिखाई देता है। कोशिकाएं फैलोपियन ट्यूबों की ओर गर्भाशय के माध्यम से ऊपर शुक्राणु के चिकनी मार्ग को प्रोत्साहित करने के लिए बदलती हैं। उपजाऊ mucous गैर उपजाऊ mucous की तुलना में कम acidic होता है और यह पर्यावरण शुक्राणु के लिए अच्छा होता है ।

एक लड़के को गर्भ में धारण करने में मदद करने के लिए सामान्य सुझाव – How to Produce a Baby Boy

Caffine Y शुक्राणु को अतिरिक्त बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। यौन संबंध रखने से पहले एक ऊर्जा पेय, कॉफी का कप या यहां तक ​​कि कुछ चॉकलेट फायदा करेगा। अगर वह कसे हुए कछे में है तो अपने साथी को अपने अंडरपैंट को बदलने का सुझाव दें। बॉक्सर शॉर्ट्स कम ग्लैमरस लग सकते हैं लेकिन वे शरीर के नजदीक टेस्टिकल्स को गर्म नहीं करते हैं। कसे हुए कछे शुक्राणु की संख्या को कम कर सकता है जो बदले में लड़के को गर्भ में धारण करने की संभावना को कम कर सकता है।

खाने की आदत – What to Eat in Pregnancy to get Baby Boy

ऐसा लगता है कि पुरुष शुक्राणु एक क्षारीय योनि पर्यावरण पसंद करते हैं, जहां आहार और लिंग चयन के बीच सहसंबंध आता है। लेकिन कम acidic आहार खाने या नहीं, इससे कोई फर्क पड़ता है या नहीं ये एक बहस का मुद्दा है। लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं है।

यदि आप एक लड़के बच्चे को गर्भ में धारण करना चाहते हैं तो आप इन प्रकार के खाद्य पदार्थों में से कम खाने पर विचार करना चाहेंगे:

  • मसालेदार खाद्य पदार्थ जिनमें सिरका, नींबू के रस, संतरा या कोई भी ऐसा स्वाद जो खट्टा हो |
  • दूध, पनीर, उछाल और आइस क्रीम जैसे डेयरी खाद्य पदार्थ खाने से बचें।

इन खाद्य पदार्थों को अधिक खाने का प्रयास करें:

  • रोटी, एवोकैडो, बादाम, अंकुरित और गेहूं।
  • केले, ब्रोकोली, आलू, पालक और ब्रूसल अंकुरित जैसे पोटेशियम युक्त अधिक खाद्य पदार्थ खाएं।
  • पाइन नट्स और चेरी।

How to Get Pregnant with a Boy Positions images

How to Get Pregnant with a Boy Positions

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*