Home / Being Mother / गर्भवस्था के दौरान लड़का होने की 13 निशानियाँ – Baby Boy Signs in Hindi
Baby Boy Symptoms during early Pregnancy in Hindi
Baby Boy Symptoms during early Pregnancy in Hindi

गर्भवस्था के दौरान लड़का होने की 13 निशानियाँ – Baby Boy Signs in Hindi

गर्भवस्था के दौरान पेट में लड़का होने की 13 निशानियाँ

एक गर्भवती माँ के रूप में, यह सोचना कि आपके पेट में एक प्यारा सा लड़का (Baby Boy) या एक सुंदर छोटी लड़की (Baby Girl) है, यह एक सवाल है जिसके साथ आप शायद परिचित हैं। गर्भवस्था के दौरान (during Pregnancy) पेट में कुछ लक्षण या निशानियाँ (movement in womb) इंगित कर सकते हैं कि आप एक एक प्यारे सा लड़के को जन्म देंगे ? ऐसा लगता है जैसे अविश्वसनीय है, यह बल्कि सच है!

How to find gender of Baby during Pregnancy

Symptoms of having a Baby Boy in 4th Month | Symptoms of Baby Boy in 9th Month of Pregnancy | Symptoms of Baby Boy in 8th Month | Symptoms of Baby Boy in 7th Month | Symptoms of Baby Boy in 4th Month | Symptoms of Baby Boy in 5th Month of Pregnancy | Symptoms of Baby Boy in 6 Month Pregnancy

प्रारंभिक गर्भावस्था (Symptoms during early Pregnancy) के दौरान हम बच्चे के लक्षणों (movement of Baby) को देख कर यह घर पर ही पता कर सकते है कि आप एक लड़के को या एक लड़की को जन्म देंगे।

1. सुबह की बीमारी

आप सुबह उठते हुए खुद को बीमार महसूस करना गर्भावस्था के प्रारंभिक लक्षण है अगर आप भी ये महसूस करते तो ये (Baby Girl Symptoms during early Pregnancy) लड़की होने का एक लक्षण है। लेकिन गर्भावस्था के प्रारंभिक लक्षणों का सामना नहीं कर रहे हैं, तो यह बच्चा लड़का होने का एक लक्षण है – Symptoms of having a Baby Boy in early Pregnancy.

2. दिल की धड़कन

यदि आपके बच्चे की दिल की धड़कन की गति प्रति मिनट 140 तक रहती है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप एक लड़के के साथ गर्भवती हैं – Signs of having a Baby Boy in the Womb.

3. मुँहासे

मुँहासे की शुरूआत उन लक्षणों में से एक है जो दर्शाती है कि आपके गर्भ में लड़के के लक्षण (Baby Boy hone ke lakshan) हैं।

4. भोजन की इच्छा

How to identify Baby gender during Pregnancy- जब आप एक लड़के के साथ गर्भवती हों, तो आपके अंदर खट्टे भोजन या नमकीन खाद्य पदार्थों के लिए बहुत बड़ी तरस होगी।

5. पेट की स्थिति

Baby Boy belly shape in Pregnancy- पेट की स्थिति सामान्य लक्षणों में से एक है जो लिंग निर्धारित कर सकती है। यदि आप पेट कम ले रहे हैं, तो यह संकेत करता है कि आप अपने गर्भ में एक लड़का ले जा रहे हैं।

6. व्यक्तित्व परिवर्तन:

How can we know the gender of Baby during Pregnancy- आक्रामक, बोल्ड और प्रभावशाली प्रकृति वाली महिलाएं एक लड़के को जन्म देने की संभावना रखती हैं।

7. मूत्र रंग:

गर्भावस्था के दौरान आपके मूत्र परिवर्तन का रंग जाहिर है। यदि मूत्र का रंग ज्यादा गुडा पीला दिखाई देता है, तो यह इंगित करता है कि आप एक लड़के को जन्म देने जा रही हैं।

8. स्तन का आकार:

गर्भावस्था के दौरान, आपके स्तन (Breast) के दूध की सप्लाई और अपने नवजात शिशु के पोषण के लिए तैयार होने पर बड़ा हो जाते हैं। जब आप एक लड़के को जन्म देने वाली होती हैं, तो आपका दाया स्तन (right breast) आपकी बायीं स्तन (left) से बड़ा हो जाता है

9. ठण्डे पैर

Symptoms of male or female Baby during Pregnancy- गर्भावस्था के दौरान ठंडे पैर की लगातार अनुभूति एक स्पष्ट संकेत है कि आपके गर्भ में लड़का हैं।

10. बालो का विकास:

Symptoms of Baby Boy or Girl during Pregnancy without ultrasound- एक गर्भवस्था के दौरान पेट में लड़का होने की निशानी आपके बालों का विकास दर है जो यह सूचित करने के लिए कि आप एक लड़के को जन्म देने जारी है। यह आमतौर पर सामान्य से अधिक बढ़ता है अगर लड़का है।

11. नींद की स्थिति:

गर्भावस्था के दौरान, आप अक्सर थका हुआ महसूस करते हैं। ऐसी स्थिति में, यदि आप अपनी बाईं तरफ (Sleeping Left Side) अधिक सोते हैं तो यह इंगित करता है कि आपके पास एक लड़का है – Accurate Symptoms of Baby Boy in Pregnancy.

12. सूखे हाथ:

13 weeks pregnant Symptoms of having a Boy- हाथों से सुखाने और फटना गर्भवस्था के दौरान पेट में लड़का होने की निशानी हैं।

13. वजन बढ़ने

How to find gender of Baby during Pregnancy naturally- एक गोल पेट, आपका वजन भी लिंग का संकेत देता है। जब आपके गर्भ में एक लड़का होता है तो उसका अतिरिक्त पाउंड ज्यादातर आपके पेट में दिखाई देते हैं। यही दूसरी और जब एक लड़की को पाल रहे होते है तो चेहरे पर, पूरे शरीर में, मां का वजन वितरित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Big Boss is Watching !!